‘कंस्ट्रक्शन का डॉक्टर और एसीसी ड्रीम होम ऐप के साथ एसीसी का ग्राहकों के साथ अब डिजिटल जुड़ाव

मुंबई, 19 अक्टूबर, 2021- देश में सीमेंट और रेडी-मिक्स कंक्रीट के प्रमुख उत्पादकों में से एक एसीसी लिमिटेड ने कंस्ट्रक्शन का डॉक्टरऔर एसीसी ड्रीम होम ऐप के साथ ग्राहकों के साथ अपने जुड़ाव को अब डिजिटल कर लिया है। कंपनी अपने ग्राहकों के साथ गहरा रिश्ता कायम करने का निरंतर प्रयास करती रही है। अब कंस्ट्रक्शन का डॉक्टरऔर एसीसी ड्रीम होम ऐप जैसी नवीन अवधारणाओं के माध्यम से कंपनी ने इस रिश्ते को और मजबूत करते हुए व्यावसायिक उत्कृष्टता की अपनी परंपरा को आगे बढ़ाया है।

कंस्ट्रक्शन का डॉक्टरग्रामीण क्षेत्रों में डीलर काउंटरों पर एक जुड़ाव मंच है जहां खुदरा आउटलेट सूचना केंद्र के रूप में कार्य करते हैं। ग्राहकों के साथ एक मजबूत जुड़ाव बनाने के लिए एसीसी सफलतापूर्वक इनका लाभ उठा रही है। पूरे भारत में 2,000 सहायता काउंटर हैं जो उपभोक्ताओं, राजमिस्त्री, ठेकेदारों और समुदायों के लिए नॉलेज शेयरिंग प्लेटफॉर्म के रूप में भी काम कर रहे हैं।

ग्राहक अनुभव को बेहतर करने के लिए अपने डिजिटल एजेंडे को और तेज करने के लिहाज से कंपनी ने ड्रीम होम ऐपलॉन्च किया। व्यक्तिगत होम बिल्डर (आईएचबी) व्यापार का मुख्य ग्राहक खंड है और ऐप आईएचबी को अपने स्मार्टफोन उपकरणों पर बटन के एक क्लिक के साथ अपने प्रश्नों का उत्तर देने, अधिकृत डीलरों, खुदरा विक्रेताओं, राजमिस्त्री, इंजीनियरों और वास्तुकार के डेटाबेस तक पहुंचने में सक्षम बनाता है। यह ग्राहकों को एसीसी के उत्पादों की श्रृंखला के बारे में जानकारी प्राप्त करने, घरेलू योजनाओं का अवलोकन करने और आसानी से विशेषज्ञों की ओर से तकनीकी सलाह प्राप्त करने में सहायता करता है।

गूगल प्ले स्टोर पर ड्रीम होम ऐपने अब तक 10,000 से अधिक इंस्टॉलेशन की उपलब्धि हासिल की है।

एसीसी लिमिटेड के एमडी और सीईओ श्री श्रीधर बालकृष्णन ने कहा, ‘‘ग्राहकों की ज़रूरतों का जल्द अनुमान लगाना और उन्हें अलग-अलग प्रोडक्ट्स और सॉल्यूशंस के साथ सेवा देना एसीसी की व्यावसायिक रणनीति का एक प्रमुख स्तंभ है। हम टैक्नोलॉजी के साथ भविष्य की फिर से कल्पना करने की दिशा में काम कर रहे हैं, और अपने ग्राहक जुड़ाव को डिजिटाइज़ करके, हमारा लक्ष्य सभी स्थानों पर अपनी पहुंच बढ़ाना और अपने ग्राहकों को गति और दक्षता के साथ सेवा प्रदान करना है। इस तरह ग्राहकों को बेहतर अनुभव हासिल हो सकेगा। आगे भी हम ऐसी और पहल करेंगे, ताकि हम अपने ग्राहकों को शिक्षित कर सकें और उनके साथ जुड़ें और इस तरह उनके साथ संबंध मजबूत करना जारी रख सकें।’’

इन वर्षों में, कंपनी ने ग्राहकों की प्राथमिकताओं और आवश्यकताओं के बारे में गहरी समझ विकसित की है। कंस्ट्रक्शन का डॉक्टर और ड्रीम होम ऐप जैसे डिजिटल उपाय एसीसी को एक उपयोगी संपर्क विकसित करने और कहानी के ग्राहकों के पक्ष को जानने और उनकी जरूरतों के मुताबिक समाधानों को समृद्ध करने में सक्षम बनाते हैं।

 

About Manish Mathur