सनस्टोन ने बक्सर के एक युवा को फ्लिपकार्ट पर दिलाई उनके सपनों की नौकरी

जयपुर, 02 अगस्त, 2023 : भारत के प्रमुख उच्च शिक्षा स्टार्ट-अप्स में से एक सनस्टोन जिसकी 35 शहरों में 50 से अधिक संस्थानों के साथ सशक्त मौजूदगी है, ने देवव्रत राय का एमबीए करने और प्रतिष्ठित कंपनी में नौकरी पाने का सपना साकार कर दिया है। देवव्रत राय, जयपुर की सुरेश ज्ञान विहार युनिवर्सिटी के एक छात्र हैं, जिन्हें भारतीय ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट में टीम लीडर ट्रेनी नियुक्त किया गया है।
देवव्रत ने कोर स्पेशलाइज़ेशन- मार्केटिंग एण्ड ऑपरेशन्स में एमबीए किया है। सनस्टोन के साथ अपने अनुभव के बारे में बात करते हएु देवव्रत ने बताया, ‘‘सनस्टोन के प्रोग्राम के दौरान मुझे कम्युकिनेशन स्किल्स पर ध्यान देने और इंटरव्यूज़ की प्रेक्टिस करने का मौका मिला। उनका पाठ्यक्रम उद्योग जगत के अनुकूल है, उनकी वर्कशॉप्स ने मुझे मेरे साथियों से हमेशा आगे बनाए रखा। मैं सनस्टोन के रिक्रुटर्स के प्रति भी आभारी हूं, जिनकी वजह से मुझे मेरी पसंद के फील्ड में इतनी अच्छी नौकरी मिल गई है।’
सनस्टोन की प्लेसमेन्ट टीम जाने-माने पार्टनर्स के सहयोग से छात्रों को इंटर्नशिप एवं नौकरियों के बेहतरीन अवसर प्रदान करती है। प्लेसमेन्ट की पूरी प्रक्रिया के दौरान रिक्रुटर्स और कॉर्पोरेट पार्टनर्स सुनिश्चित करते हैं कि हर छात्र को उनकी मनपसंद नौकरी मिले।
उनकी इस उपलब्धि पर बधाई देते हुए श्री पीयूष नांगरू, सह-संस्थापक एवं सीओओ, सनस्टोन ने कहा, ‘‘हम देवव्रत को बधाई और करियर में सफलता के लिए शुभकामनाएं देना चाहते हैं। उनकी इस उपलब्धि पर सनस्टोन को बहुत गर्व है। सनस्टोन में हमारा मानना है कि हर छात्र को अपनी पसंद का प्रोफेशन चुनने का अवसर मिलना चाहिए। इसी सोच के साथ हम उन्हें उद्योग जगत के अनुकूल प्रशिक्षण देकर उनके समग्र विकास को सुनिश्चित करते हैं। हम उद्योग भावी नौकरियों को ध्यान मेंर खते हुए हर ज़रूरी कौशल प्रदान करते हैं। भविष्य में देवव्रत को हमारे एल्युमनाई नेटवर्क का एक्सेस भी मिलेगा।’
सनस्टोन के साथ छात्र देश के 50 से अधिक टॉप कॉलेजों का एक्सेस पा सकते हैं, जहां उन्हें वास्तविक दुनिया का व्यवहारिक ज्ञान पाने का मौका मिलता है। आईआईएम और आईआईटी जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों से सनस्टोन के अनुभवी अध्यापक एवं पेशेवर, छात्रों को पूरा मार्गदर्शन देते हैं। इन प्रोग्रामों में शामिल होने वाले छात्रों को हर सेमेस्टर में सनस्टोन की इंटर्नशिप्स और प्रोजेक्ट्स करने का अवसर भी मिलता है। इसमें केस स्टडी पर आधारित लर्निंग, ओपन एंडेड लर्निंग और विषय विशेषज्ञों द्वारा इंटेंसिव मास्टरक्लासेज़ शामिल होती हैं।

About Manish Mathur