उबर ने दोस्तों के साथ राइड्स शेयर करने और पैसा बचाने का नया तरीका, ग्रुप राइड्स लॉन्च किया

गुड़गांव, 29 अगस्त, 2023: उबर ने आज भारत में ‘ग्रुप राइड’ लॉन्च किया। यह एक नई सुविधा है जिससे एक साझा गंतव्य पर जाने पर अधिकतम 3 दोस्त सवारी साझा कर सकते हैं। ग्रुप राइड्स सवारों को उनके किराए का 30% तक बचाने का विकल्प प्रदान करती हैं, जो इस बात पर निर्भर करता है कि वे इसे कितने दोस्तों के साथ साझा करते हैं।

इस सुविधा के जरिए सवारी मैसेजिंग ऐप्स के माध्यम से सवारी का विवरण साझा करके अपने दोस्तों को उबर सवारी में जोड़ सकते हैं। यात्रा में शामिल होने पर, दोस्तों के पास अपने स्वयं के पिकअप स्थान जोड़ने का विकल्प होगा, जो सवारी के साथ अपडेट हो जाएगा। इस सुविधा का उद्देश्य दोस्तों या सहकर्मियों या रिश्तेदारों के समूह एक ही गंतव्य की ओर जाने पर व्यक्तिगत वाहनों की आवश्यकता को कम करके सड़कों पर भीड़ कम करना है।

नई सुविधा के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, उबर इंडिया के सेंट्रल ऑपरेशंस के निदेशक, नितीश भूषण ने कहा, “हम हमेशा अपने ग्राहकों के लिए नवीनता लाने के लिए प्रयास करते रहते हैं और यात्रा को अधिक किफायती और निर्बाध बनाने के तरीकों पर विचार करते हैं। ग्रुप राइड के साथ हम ग्राहकों को उनके जानकार लोगों के साथ यात्रा करते समय अधिक बचत करने का विकल्प दे रहे हैं। सवार न केवल पैसे बचाते हैं और एक ही गंतव्य पर एक साथ पहुंचते हैं, बल्कि वे कम कारों में अधिक बट प्राप्त करके सड़क पर वाहनों को कम करने का अच्छा काम भी करते हैं।”

ग्रुप राइड यह सुनिश्चित करती है कि ड्राइवर की कमाई पर नकारात्मक प्रभाव न पड़े, क्योंकि उन्हें उनके द्वारा लिए गए रूट के अनुसार उतनी ही राशि मिलती रहेगी, जितनी उन्हें उबर गो या उबर प्रीमियर राइड में मिलती है।

ग्रुप राइड ट्रिप कैसे बुक करें:

● अपडेटेड उबर ऐप में ग्रुप राइड आइकन पर टैप करें।
● ग्रुप राइड के लिए अनुरोध शुरू करें और ऐप में बुकिंग विवरण की समीक्षा करें
● दोस्तों को यात्रा का लिंक भेजकर सवारी में शामिल होने के लिए आमंत्रित करें
● दोस्तों को उनके अपने स्टॉप जोड़ने की अनुमति दें
● ड्राइवर-पार्टनर की प्रतीक्षा करें
● सवारी का आनंद लें

About Manish Mathur