अनपफ इंडिया’ की और से युवाओं में वेपिंग के खतरों से निपटने के लिए जयपुर में ‘ साइक्लोथोन का आयोजन कल

जयपुर | 27 जुलाई, 2024: प्रांजल शर्मा, एक स्कूल छात्रा और सार्वजनिक स्वास्थ्य सम्बंधित समस्याओ पर आमजन तक अपनी बात पहुंचने के लिए एक साहसिक कदम उठाया है जयपुर में युवाओं के बीच वेपिंग की बढ़ती प्रवृत्ति। ई-सिगरेट के खतरों को पहचानते हुए, प्रांजल ने इस बढ़ते खतरे से निपटने और जागरूकता बढ़ाने के लिए ‘अनपफ इंडिया’ अभियान की शुरुआत की है। अनपफ इंडिया’ की और से युवाओं में वेपिंग के खतरों से निपटने के लिए जयपुर में ‘ साइक्लोथोन अभियान की शुरुआत की जो कल सुबह रामनिवास बाग से लेकर जवाहर सर्किल तक 100 से ज्यादा साइकिलिस्ट भाग लेंगे और स्वास्थ्य के प्रति लोगों को जागरूक करेंगे

प्रांजल शर्मा अनपफ इंडिया की फाउंडर ने बताया की उनकी इस पहल का उद्देश्य अपने साथियों और अगली पीढ़ी के भारतीयों के स्वास्थ्य और भविष्य की रक्षा करना है।

“वेपिंग एक खतरनाक लत है जिसे लोग पहले मानते थे। यह स्पष्ट रूप से गंभीर स्वास्थ्य खतरों को प्रस्तुत करता है, विशेष रूप से युवाओं के लिए।

हमें सार्वजनिक स्वास्थ्य की रक्षा के लिए वेपिंग महामारी का सीधे सामना करना होगा। कड़े नियम लागू करके, परिवर्तन की वकालत करके और शिक्षा प्रदान करके हम ई-सिगरेट के उपयोग के प्रसार को रोक सकते हैं और हमारे समुदायों के स्वास्थ्य की रक्षा कर सकते हैं।

About Manish Mathur