प्रीमियर एनर्जीज लिमिटेड ने अपनी सहायक कंपनियों के साथ अप्रावा एनर्जी से 350 मेगावाट का सोलर मॉड्यूल आपूर्ति का ऑर्डर प्राप्त किया

भारत की अग्रणी एकीकृत सौर सेल और सौर मॉड्यूल निर्माता कंपनियों में से एक – प्रीमियर एनर्जीज लिमिटेड (पीईएल),  जिसकी 31 मार्च, 2024 तक सेल के लिए 2 गीगावाट और मॉड्यूल के लिए 3.36 गीगावाट की वार्षिक स्थापित क्षमता है, ने अपनी सहायक कंपनियों, प्रीमियर एनर्जीज इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड और प्रीमियर एनर्जीज फोटोवोल्टिक प्राइवेट लिमिटेड के साथ एकीकृत ऊर्जा समाधान प्रदाता अप्रावा एनर्जी के बीच 350 मेगावाट मॉड्यूल आपूर्ति समझौते पर हस्ताक्षर करने की घोषणा की है। यह समझौता प्रीमियर एनर्जीज और अप्रावा एनर्जी के बीच पहली सहभागिता है, जिसका उद्देश्य भारत में अक्षय ऊर्जा परियोजनाओं को आगे बढ़ाना है।

आपूर्ति समझौते के तहत प्रीमियर एनर्जीज इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड राजस्थान में अप्रावा एनर्जी की सौर परियोजना को सौर पीवी मॉड्यूल प्रदान करेगी। इन मॉड्यूल का उद्देश्य प्रदर्शन, ऊर्जा उत्पादन और विश्वसनीयता सुनिश्चित करना है।

प्रीमियर एनर्जीज लिमिटेड के प्रबंध निदेशक चिरंजीव सिंह सलूजा ने कहा, “हम अप्रावा एनर्जी के साथ यह महत्वपूर्ण  साझेदारी कर रोमांचित हैं। यह समझौता न केवल अत्याधुनिक सौर समाधान प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को उजागर करता है, बल्कि भारत के नवीकरणीय ऊर्जा लक्ष्यों का समर्थन करने के हमारे मिशन में एक महत्वपूर्ण कदम को दर्शाता है। हमारा मानना ​​है कि इस परियोजना के लिए मॉड्यूल की आपूर्ति राजस्थान में अप्रावा एनर्जी की पहलों की दक्षता और आउटपुट को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी, जिससे भारत की व्यापक स्वच्छ ऊर्जा दृष्टि में योगदान मिलेगा।”

अप्रावा एनर्जी के निदेशक – व्यावसायिक विकास और वाणिज्यिक, नवीन मुंजाल ने कहा, “हम राजस्थान में अपनी नवीनतम ग्रीनफील्ड सौर परियोजना के लिए उच्च दक्षता वाले सौर मॉड्यूल खरीदने के लिए प्रीमियर एनर्जी के साथ साझेदारी करके खुश हैं। यह साझेदारी घरेलू रूप से निर्मित मॉड्यूल की सोर्सिंग करके और उपयोगिता-स्तरीय सौर संयंत्र स्थापित करके भारत के नवीकरणीय ऊर्जा पारिस्थितिकी तंत्र को मजबूत करने की हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है जो देश को अपने नवीकरणीय ऊर्जा लक्ष्यों को प्राप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। हम परियोजना के समय पर और कुशल निष्पादन को सुनिश्चित करने में प्रीमियर एनर्जीज  के समर्थन की आशा करते हैं।”

About Manish Mathur