स्पिनी ने कार की खरीद-बिक्री के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए जयपुर, राजस्थान में लॉन्च किया स्पिनी पार्क

जयपुर, 16 जुलाई, 2024: राजस्थान के उपभोक्ताओं के लिए कार की खरीद बिक्री के अनुभव को बेहतर बनाने के प्रयास में भारत में सैकण्ड हैण्ड कारों के लिए अग्रणी फुल-स्टैक प्लेटफॉर्म स्पिनी ने अपने छठे स्पिनी पार्क का उद्घाटन किया। अजमेर रोड़, भांकरोटा, जयपुर में स्थित यह आधुनिक हब राजस्थान में कारों की खरीद-बिक्री के तरीके को पूरी तरह से बदल देगा।

3 एकड़ क्षेत्रफल में फैले स्पिनी पार्क में 500 से अधिक स्पिनी अश्योर्ड, बजट और मैक्स लक्ज़री कारें उपलब्ध हैं। ऐसे में यहां आने वाले आगंतुकों को खुले एवं आरामदायक माहौल में अपने सपनों की कार देखने, चुनने और टेस्ट ड्राइव लेने का मौका मिलेगा। राजस्थान में गुणवत्तापूर्ण सैकण्ड हैण्ड कारों की बढ़ती मांग को देखते हुए उपभोक्ताओं को कार की खरीद का उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करने के लिए कंपनी ने यह विस्तार किया है। स्पिनी पार्क न सिर्फ कारों की खरीद-बिक्री के अनुभव को बेहतर बनाएगा बल्कि इनोवेशन एवं स्थायित्व के लिए स्पिनी की प्रतिबद्धता के अनुरूप क्षेत्र में नौकरियां उत्पन्न कर समुदाय के विकास को भी बढ़ावा देगा।

गुलाबी नगरी के जीवंत सार को अपनाते हुए स्पिनी इस बात को समझता है कि कार खरीदना हर किसी के लिए अनूठा अनुभव होता है। हर स्पिनी पार्क को स्थानीय संस्कृति और स्थानीय लोगों की पंसद को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किया जाता है। जयपुर में भी हम उपभोक्ताओं की विभिन्न ज़रूरतों और महत्वाकांक्षाओं को ध्यान में रखते हुए कारों की रेंज लेकर आए हैं। जयपुर स्पिनी पार्क, का माहौल यहां आने वाले आगंतुकों को शहर के बेजोड़ आतिथ्य का अनुभव प्रदान करेगा।

रीटेल स्पेस के दायरे से आगे बढ़कर स्पिनी पार्क, कार की खरीद-बिक्री से जुड़े हर पहलु को कवर करता है, सेंटर में कार के नवीकरण के लिए सभी सुविधाओं से युक्त शीर्ष पायदान का पूर्ण स्वामित्व वाला इंटीग्रेटेड क्वालिटी सेंटर है। ऐसे में कारों की खरीद को प्रीमियर बनाकर यह पार्क क्षेत्र की सांस्कृतिक पहचान बन जाएगा। 2 साल पहले जयपुर में अपनी शुरूआत करने के बाद स्पिनी ने हर माह 300-400 लेनदेन पूरे किए हैं, और आज यह स्थानीय सैकण्ड हैण्ड कार मार्केट का 10 फीसदी से अधिक हिस्सा बनाता है।

इस अवसर पर स्पिनी के सीईओ एवं संस्थापक नीरज सिंह ने उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, ‘‘हमने दो साल पहले जयपुर में अपनी यात्रा शुरू की और यहां के उपभोक्ताओं ने जिस तरह से हम पर भरोसा किया है, उसके लिए हम उनके आभारी हैं। हम हमेशा से पारदर्शिता, गुणवत्ता और उपभोक्ताओं के अनुभव में सर्वोच्च मानक स्थापित करने के लिए प्रयासरत रहे हैं। स्पिनी पार्क का लॉन्च उपभोक्ताओं को कार की खरीद-बिक्री का सुगम एवं संतोषजनक अनुभव प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। हम इस असाधारण सेंटर में उपभेक्ताओं का स्वागत करने और उन्हें उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान करने के लिए बेहद उत्सुक हैं।’

स्पिनी जयपुर के सिटी हैड जशन बजाज ने कहा, ‘‘हर परिवार के जीवन में कार का विशेष स्थान होता है। उदयपुर, अलवर, अजमेर, सीकर, जोधपुर और कोटा से हमारे उपभोक्ताओं की संख्या लगातार बढ़ रही है। राजस्थान का यह नया सेंटर एक साल की वारंटी के साथ 500 से अधिक उच्च गुणवत्ता की कारें उपलब्ध कराएगा, उद्योग जगत में पहली बार लाई गई पहल के तहत इस वारंटी को 2 साल तक बढ़ाया भी जा सकता है। इसके अलावा पूर्ण स्वामित्व वाला इंटीग्रेटेड क्वालिटी सेंटर सुनिश्चित करता है कि हर कार 200 पॉइन्ट्स की जांच से होकर गुज़रे और साथ ही उपभोक्ताओं को 5 दिनों की मनी-बैक गारंटी भी दी जाती है। तीव्र लोन अनुमोदन प्रक्रिया एवं आकर्षक ब्याज़ दरों के साथ उपभेक्ता एक ही दिन में अपना लोन अनुमोदन करा सकते है। आप जयपुर या आस-पास के किसी शहर में रहते हैं तो आप सेंटर में आकर खरीद या एक्सचेंज कर सकते हैं और कुछ ही घण्टों के भीतर नई स्पिनी कार लेकर जा सकते हैं।’ स्पिनी पार्क ऐसा गंतव्य है जो इनोवेशन, भरोसे के साथ कार की खरीद का अनुभव को सही मायनों में संतोषजनक एवं खुशनुमा बना देगा। स्पिनी कहता है, पधारो आपणो पार्क!!

स्पिनी देश भर में 57 से अधिक कार हब्स का संचालन करता है, जहां 20,000 से अधिक कारों को पार्क करने की सुविधा है। इसके अलावा डीलर पार्टनर्स के लिए भी 5 हब्स हैं। स्पिनी ने पिछले साल बैंगलुरू में भारत के प्रमुख और सबसे बड़े एक्सपेरिएंशियल हब का लॉन्च भी किया था। साथ ही 2023 में पुणे, कोची और अहमदाबाद में स्पिनी पार्क खोले  गए।

स्पिनी प्लेटफॉर्म पर मौजूद हर स्पिनी अश्योर्ड कार 200-पॉइन्ट के इन्स्पेक्शन चैकलिस्ट, 5 दिन की नो-क्वश्चन मनी बैक गारंटी और 1 साल की आफ्टरसेल्स वारंटी के साथ आती है, जो ब्राण्ड के पारदर्शिता, सुविधा, भरोसे एवं गुणवत्ता के वादों पर खरी उतरती हैं। पिछले दो सालों में स्पिनी के उपभोक्ताओं की संख्या 2 लाख के आंकड़े को पार कर चुकी है और इनमें से तकरीबन 54 फीसदी कारें स्पिनी के ऑनलाईन प्लेटफॉर्म से खरीदी गई हैं।

About Manish Mathur