मेटलमैन ऑटो लिमिटेड ने सेबी के समक्ष दाखिल किया ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (डीआरएचपी)

मेटलमैन ऑटो लिमिटेड (“मेटलमैन” या “कंपनी) ने बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (“सेबी”) के पास अपना ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (“डीआरएचपी”) दाखिल किया है।

कंपनी ऑटोमोटिव और गैर-ऑटोमोटिव क्षेत्रों में मूल उपकरण निर्माताओं (“ओईएम”) के लिए शीट मेटल, ट्यूबलर फैब्रिकेशन, मेटल फिनिशिंग और घटकों की असेंबली के लिए वन स्टॉप शॉप है।

कंपनी इक्विटी शेयर कैपिटल (अंकित मूल्य ₹ 2 प्रत्येक) के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम के माध्यम से धन जुटाने की योजना बना रही है, जिसमें ₹ 3,500 मिलियन [₹ 350 करोड़] तक के इक्विटी शेयरों का फ्रेश निर्गम है। साथ ही, विक्रय शेयरधारकों द्वारा 12,636,162 इक्विटी शेयरों की ऑफर फॉर सेल शामिल है (‘कुल निर्गम आकार’)।

कंपनी इस निर्गम से होने वाली आय का उपयोग इन कार्यों की फंडिंग के लिए करने का प्रस्ताव करती है – (i) पीथमपुर विनिर्माण इकाई में संयंत्र और मशीनरी की खरीद के लिए पूंजीगत व्यय का आंशिक वित्तपोषण, जिसकी अनुमानित राशि ₹ 250 मिलियन [₹ 25 करोड़] वित्त वर्ष 2025 और वित्त वर्ष 2026 में लगाई जाएगी; (ii) कंपनी और मेटलमैन माइक्रो टर्नर्स के कुछ उधारों का आंशिक या पूर्ण पुनर्भुगतान/पूर्व भुगतान, जिसकी अनुमानित राशि ₹ 2,400 मिलियन [₹ 240 करोड़] वित्त वर्ष 2025 में लगाई जाएगी और शेष राशि सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए लगाई जाएगी (‘निर्गम का उद्देश्य’)।

रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के माध्यम से पेश किए जाने वाले इक्विटी शेयरों को बीएसई लिमिटेड (“बीएसई”) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड (“एनएसई”) में सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है (‘सूचीबद्धता विवरण’)।

एक्सिस कैपिटल लिमिटेड, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज लिमिटेड और मोतीलाल ओसवाल इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स लिमिटेड इस निर्गम के बुक रनिंग लीड मैनेजर  (बीआरएलएम) हैं।

About Manish Mathur