उदयपुर एयरपोर्ट पर यात्रा के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए ऊबर ने एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया के साथ की साझेदारी

उदयपुर, राजस्थान 07 अगस्त, 2024: भारत के प्रमुख राईड-ऐप ऊबर ने महाराणा प्रताप एयरपोर्ट, उदयपुर के लिए एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) के साथ साझेदारी की घोषणा की है। अपनी शानदार झीलों एवं शाही महलों के लिए विख्यात भव्य शहर उदयपुर में आने वाले यात्रियों को परिवहन का निर्बाध, प्रभावी और सुविधाजनक अनुभव प्रदान करने के लिए यह घोषणा की गई है।

उदयपुर हवाई अड्डे पर यात्रियों की संख्या तेज़ी से बढ़ रही है, पिछले वित्तीय वर्ष के दौरान यहां एयर ट्रैफिक में 29 फीसदी की बढ़ोतरी हुई और यात्रियों की सालाना संख्या सालाना 1.5 मिलियन दर्ज की गई। इसी के मद्देनज़र ऊबर ने यात्रियों को परिवहन का सहज एवं तनाव रहित अनुभव प्रदान करने के लिए एएआई के साथ हाथ मिलाया है। अप्रैल 2023 में हुए समझौता ज्ञापन के तहत यह साझेदारी एएआई हवाई अड्डों पर ऊबर के विस्तार में बड़ी उपलब्धि है। इस सूची में उदयपुर के शामिल होने के साथ 15 हवाई अड्डे पहले से ऊबर की प्रभावी एवं भरोसेमंद परिवहन सेवाओं से लाभान्वित हो रहे हैं।

इस साझेदारी पर उत्साह व्यक्त करते हुए शिवा शैलेन्द्रन, डायरेक्टर ऑफ सप्लाई ऑपरेशन्स, ऊबर इंडिया एण्ड साउथ एशिया ने कहा, ‘‘उदयपुर हवाई अड्डे के लिए एयरपोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया के साथ साझेदारी हमारे उपभोक्ताओं को यात्रा का उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करने की दिशा में उल्लेखनीय कदम है। एएआई के आधुनिक इन्फ्रास्ट्रक्चर तथा हमारी टेक्नोलॉजी एवं विशेषज्ञता के साथ हम उदयपुर हवाई अड्डे एवं अन्य हवाई अड्डो पर आने वाले यात्रियों को परिवहन का विश्वस्तरीय अनुभव प्रदान करने के लिए तत्पर हैं।’’

इस अवसर पर योगेश नगाईच, एयरपोर्ट डायरेक्टर; एयरपोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया, महाराणा प्रताप एयरपोर्ट, उदयपुर ने कहा, ‘‘हमें यह घोषणा करते हुए खुशी का अनुभव हो रहा है कि अब उदयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचने वाले यात्रियों के लिए अराईवल एक्ज़िट एरिया के बाहर ऊबर काउन्टर खोल दिया गया है। हम यात्रियों की बढ़ती मांग को पूरा करने तथा उदयपुर को प्रमुख पर्यटन गंतव्य में विकसित होने में सहयोग प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यात्रियों को परिवहन के सुविधाजनक विकल्प प्रदान करने और उनके समग्र्र अनुभव को बेहतर बनाने के लिए हमने यह साझेदारी की है।’’

उदयपुर एयरपोर्ट पर एएआई के साथ साझेदारी के तहत ऊबर ने अराइवल टर्मिनल पर निर्धारित पिक-अप ज़ोन बनाए हैं, साथ ही गेट से लेकर पिक-अप ज़ोन तक राइडरों को सहयोग प्रदान करने के लिए ऑन-ग्राउण्ड असिस्टेन्स एवं स्टैप-बाय-स्टैप वेफाइंडिंग गाईड दी गई है। उम्मीद है कि इससे ड्राइवरों को एयरपोर्ट पर ट्रिप के अधिक अवसर मिलेंगे और उनकी कमाई की संभावना बढ़ेगी। यात्रियों की सुविधा बढ़ाने और पिकअप प्रक्रिया को आसान बनाकर ऊबर, उदयपुर एयरपोर्ट से आने-जाने वाले यात्रियों के लिए यात्रा को अधिक प्रभावी बनाने तथा राइडरों एवं ड्राइवरों दोनों के लिए राईड को खुशनुमा बनाने के लिए तत्पर है।

About Manish Mathur