दिल्ली में राइड के दौरान रीडिंग को बढ़ावा देने के लिए  ऊबर शटल बसों में लॉन्च किया #ऊबर रीड्स

गुरूग्राम, 01, अगस्त 2024: दिल्ली के निवासी अपने रोज़मर्रा के आवागमन के लिए ऊबर शटल बस के इस्तेमाल के लिए तैयार हैं, ऐसे में ऊबर लोगों को शेयर्ड राईड प्रोडक्ट के बारे में जागरुक बनाने के लिए नया कैंपेन #ऊबर रीड्स लेकर आई है, जो सड़कों पर भीड़भाड़ को कम करने में मुख्य भूमिका निभाएगा। राइडरों को राइड के दौरान रीडिंग के लिए प्रोत्साहित करने के प्रयास में इलेक्ट्रिक ऊबर शटल बसों का नया फ्लीट, पैंग्विन रैंडम हाउस इंडिया की ओर से लोकप्रिय पुस्तकें और बैस्टसैलिंग टाइटल्स लेकर आएगा।

#ऊबर रीड्स को इस तरह से डिज़ाइन किया गया है कि राइडर एयर कंडीशन्ड ईवी बस में पहले से बुक की गई सीट पर आराम से बैठ सकें और बैस्ट सैलर टाइटल्स में अपनी पसंद की पुस्तक चुन कर इसे पढ़ सकें। इससे राइडर लम्बी राईड कै दौरान अपने स्मार्टफोन में स्क्रॉलिंग करने के बजाए रीडिंग के लिए प्रोत्साहित होंगे।

ऊबर शटल के द्वारा राइडर एक सप्ताह पहले से कैशलैस बुकिंग के द्वारा अपनी सीट की बुकिंग कर सकते हैं, ऊबर ऐप पर बस की लाईव लोकेशन फॉलो कर सकते हैं और साथ ही चौबीसों घण्टे सेफ्टी हेल्पलाईन का एक्सेस भी पा सकते हैं।

एक माह तक चलने वाले इस अभियान के तहत #ऊबर रीड्स ईवी बसें दिल्ली में पहले से तय रूट्स पर चलेंगी, ये कारोबार केन्द्रों एवं बड़े रिहायशी इलाकों के बीच के सबसे व्यस्त रूट्स होंगे।

इस फीचर पर बात करते हुए अमित देशपाण्डे, हैड- हाई कैपेसिटी व्हीकल्स, ऊबर इंडिया एण्ड साउथ एशिया ने कहा, ‘‘ऊबर शटल के द्वारा अधिक संख्या में लोग कम वाहनों में रोज़मर्रा की यात्रा कर सकते हैं, वो भी ऊबर के आराम, सुविधा और सुरक्षा के साथ। हमारा कैंपेन #ऊबर रीड्स, उपलब्ध विकल्पों की ओर उन्हें लुभाने का अच्छा तरीका है, जिनकी अक्सर वे अनदेखी करते रहे हैं- यानि अक्सर लोग शेयर्ड राईड के बजाए प्राइवेट वाहन को चुनते हैं और इसी तरह रीडिंग के बजाए घण्टों अपने फोन में स्क्रॉलिंग करना पसंद करते हैं। पैंग्विन के साथ साझेदारी में #ऊबर रीड्स के माध्यम से हम लोगों को ऐसे अनुकूल विकल्प चुनने के लिए प्रेरित करना चाहते हैं जो उनके लिए कई तरह से फायदेमंद हों।’

इस पहल पर बात करते हुए गौरव श्रीनागेश, सीईओ- इंडिया, एसईए एवं एमईएनए, पैंग्विन रैंडम हाउस ने कहा, ‘‘पैंग्विन में हम रीडिंग की बदलावकारी क्षमता में भरोसा रखते हैं और हमारा मानना है कि कंटेंट से भरी इस दुनिया में रीडिंग की आदत बनाए रखना बेहद ज़रूरी है। #ऊबर रीड्स कैंपेन के माध्यम से हम किताबों की व्यापक रेंज लेकर आए हैं- जिसमें फिक्शन से लेकर बायोग्राफी, सेल्फ हेल्प से लेकर मिस्ट्री तक शामिल हैं- इस रेंज में हर तरह के पाठक के लिए कोई न कोई पुस्तक ज़रूर होगी। इस अनूठी पहल के लिए ऊबर के साथ साझेदारी करते हुए हमें बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है, जो दर्शाती है कि रीडिंग कभी भी की जा सकती है, आप रोज़मर्रा के आवागमन में भी समय निकाल कर इस अच्छी आदत को बरक़रार रख सकते हैं। यह साझेदारी इस बात को भी दर्शाती है कि एक जैसी सोच वाले दो ब्राण्ड्स मिलकर ढेरों रचनात्मक संभावनाएं ला सकते हैं।’

#ऊबर रीड्स ब्राण्डेड बसों में पैंग्विन की ओर से सबसे लोकप्रिय टाइटल्स -फिक्शन से लेकर बायोग्राफी, सेल्फ हेल्प से लेकर मिस्ट्री तक’ शामिल होंगे, तो राइडर,  अपनी रोज़मर्रा की राइड के दौरान अपनी पसंद की पुस्तक चुन कर रीडिंग का आनंद भी उठा सकेंगे। उनका स्टॉप आने पर बस से उतरने से पहले उन्हें इस पुस्तक को फिर से अपनी जगह पर रखना होगा, ताकि अगला राइडर इसका लुत्फ़ उठा सके।

शटल ट्रिप कैसे बुक करें:

ऊबर ऐप खोलें।
अपना डेस्टिनेशन डालें, ‘शटल’ का विकल्प चुनें।
किराया देखें।
अपना पसंदीदा रूट और पिक-अप का समय चुनें और रिक्वेस्ट पर टैप करें।
आपकी यात्रा से 25 मिनट पहले हम आपको ड्राइवर और बस का विवरण भेजेंगे।
आप पिकअप टाईम से पहले ऐप के ज़रिए शटल को ट्रैक भी कर सकते हैं।
मैप पर रूट देखकर पिकअप स्पॉट तक चल कर जाएं।

About Manish Mathur