डैम कैपिटल एडवाइजर्स ने सेबी के पास दाखिल किया डीआरएचपी

डैम कैपिटल एडवाइजर्स लिमिटेड ने पूंजी बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (“सेबी”) के पास अपना ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (“डीआरएचपी”) दाखिल किया है। डैम कैपिटल वित्त वर्ष 2022 से 2024 तक राजस्व सीएजीआर के हिसाब से भारत में सबसे तेजी से बढ़ने वाला निवेश बैंक है। अपने समकक्षों की तुलना में डैम कैपिटल का वित्त वर्ष 2024 में प्रॉफ़िट मार्जिन सबसे अधिक है।

वित्त वर्ष 2024 में आईपीओ और क्यूआईपी की संख्या के आधार पर 12.1% बाजार हिस्सेदारी के साथ यह भारत के अग्रणी निवेश बैंकों में से एक था। डीएएम कैपिटल (i) निवेश बैंकिंग के क्षेत्रों में इक्विटी कैपिटल मार्केट्स (“ईसीएम”), विलय और अधिग्रहण (“एम एंड ए”), निजी इक्विटी (“पीई”), और संरचित वित्त सलाहकार; और (ii) ब्रोकिंग और शोध शामिल संस्थागत इक्विटी के क्षेत्रों में वित्तीय समाधानों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है।

कंपनी के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम में इन्वैस्टर सेलिंग शेयरहोल्डर्स – मल्टीपल्स अल्टरनेट एसेट मैनेजमेंट, आरबीएल बैंक, ईज़ी एक्सेस फाइनेंशियल सर्विसेज और नरोत्तम सेखसरिया द्वारा 32.06 मिलियन शेयरों तक की ऑफर फॉर सेल शामिल है। प्रमोटर धर्मेश अनिल मेहता भी अपनी हिस्सेदारी का एक छोटा हिस्सा बेच रहे हैं।

नुवामा वेल्थ मैनेजमेंट लिमिटेड आईपीओ के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं।

About Manish Mathur