मान स्ट्रक्चरल्स को राष्ट्रीय गुणवत्ता पुरस्कार

मान स्ट्रक्चरल्स प्राइवेट लिमिटेड (एमएसपीएल), जो कि पावर ट्रांसमिशन स्ट्रक्चर्स के डिजाइन, निर्माण, आपूर्ति और EPC में अग्रणी है, को एंटरप्रेन्योर इंडिया द्वारा प्रतिष्ठित राष्ट्रीय गुणवत्ता पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। पुरस्कार समारोह भारत मंडपम, प्रगति मैदान, नई दिल्ली में आयोजित किया गया, जिसमें उत्कृष्ट उद्यमियों और कंपनी को सम्मानित किया गया, जिन्होंने अपने क्षेत्रों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है और दुनिया भर में एंटरप्रेन्योर इकोसिस्टम में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। यह सम्मान मान स्ट्रक्चरल्स की सर्वोच्च गुणवत्ता प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है।

कंपनी की ओर से यह पुरस्कार श्री पंकज शर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष (बिक्री और विपणन), श्री अरविंद झालानी, सीएफओ और श्री चंद्रशेखर, महाप्रबंधक (उत्पादन) द्वारा प्राप्त किया गया।

मान स्ट्रक्चरल्स के एमडी श्री गौरव रूंगटा ने कहा, ” यह अवार्ड मिलना सम्मान की बात है। यह पुरस्कार कंपनी की पूरी टीम की कड़ी मेहनत, समर्पण और अभिनव भावना का प्रमाण है। एमएसपीएल में, हमारा लक्ष्य एक अरब सपनों को शक्ति प्रदान करना है। हम अपने क्षेत्र में उत्कृष्टता लाने और संधारणीय ऊर्जा के व्यापक लक्ष्य में योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यह लक्ष्य हमें आगे बढ़ाने और उद्योग में नए मानक स्थापित करने के हमारे संकल्प को मजबूत करती है।”

एमएसपीएल को पहले 2016 में लंदन में वैश्विक स्तर पर क्वालिटी क्राउन अवार्ड से सम्मानित किया गया था, जिसने गुणवत्ता आश्वासन में इसके नेतृत्व को और अधिक रेखांकित किया। उत्कृष्टता के लिए एक बार फिर राष्ट्रीय गुणवत्ता पुरस्कार प्राप्त करना एमएसपीएल की अपनी विस्तृत परियोजनाओं में लगातार विश्व स्तरीय गुणवत्ता प्रदान करने की क्षमता का प्रमाण है।

एंटरप्रेन्योर इंडिया की एक पहल, एंटरप्रेन्योर 2024 पुरस्कार, अत्यधिक प्रतिस्पर्धी स्टार्ट-अप इकोसिस्टम और अनुभवी उद्यमियों के बीच उद्यमशीलता की उत्कृष्टता और नवाचार का जश्न मनाता है। यह पुरस्कार उन व्यक्तियों और संगठनों को दिया जाता है जिन्होंने उल्लेखनीय विकास, नेतृत्व और उद्यमशीलता की भावना को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्धता का प्रदर्शन किया है।

एमएसपीएल उद्योग में अग्रणी के रूप में उभरा है, जो मेगावाट परियोजनाओं के लिए ट्रांसमिशन लाइन टावरों, सबस्टेशन/स्विचयार्ड निर्माणऔर सौर मॉड्यूल माउंटिंग संरचनाओं के डिजाइन, निर्माण, ईपीसी और आपूर्ति में विशेषज्ञता रखता है। कंपनी रेलवे विद्युतीकरण में OHE और TSS के लिए गढ़े हुए और जस्ती इस्पात ढांचे भी प्रदान करती है।

उत्कृष्टता की ओर एमएसपीएल की यात्रा पवनचक्की टावरों, सौर संरचनाओं और EPC संचालन सहित नए वर्टिकल में इसके विविधीकरण द्वारा चिह्नित है, जो 2030 तक स्थायी ऊर्जा प्राप्त करने के भारत के राष्ट्रीय लक्ष्य में योगदान देता है। गुणवत्ता के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता इसके ISO 9001:2016, 14001:2016 और 45001:2016 प्रमाणन में और अधिक परिलक्षित होती है।

उद्यमी 2024 पुरस्कार एमएसपीएल की उपलब्धियों में एक और उपलब्धि जोड़ता है, जो औद्योगिक क्षेत्र में नवाचार, स्थिरता और उत्कृष्टता के प्रति इसकी प्रतिबद्धता को उजागर करता है।

About Manish Mathur