वेस्टर्न कैरियर्स (इंडिया) लिमिटेड का आईपीओ शुक्रवार, 13 सितंबर, 2024 को खुलेगा

12 सितंबर, 2024: वेस्टर्न कैरियर्स (इंडिया) लिमिटेड का प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) शुक्रवार, 13 सितंबर, 2024 को खुलेगा।

इस ऑफर में 400 करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का एक फ्रेश इश्यू और राजेंद्र सेठिया द्वारा कुल 54 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री का प्रस्ताव शामिल है।

एंकर निवेशक गुरुवार, 12 सितंबर, 2024 को पैसा लगा सकेंगे। आईपीओ बुधवार, 18 सितंबर, 2024 को बंद हो जाएगा। आईपीओ में शेयरों का भाव 163 से 172 रुपये प्रति इक्विटी शेयर तय किया गया है।

बोली न्यूनतम 87 इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद 87 इक्विटी शेयरों के गुणकों में लगाई जा सकती है।

फ्रेश इश्यू से शुद्ध आय में से 163.5 करोड़ रुपये तक का उपयोग कुछ बकाया उधारों के एक हिस्से के पूर्व भुगतान या निर्धारित पुनर्भुगतान के लिए करने का कंपनी का प्रस्ताव है। इसके अलावा, 151.7 करोड़ रुपये तक का उपयोग पूंजीगत खर्च जरूरतों – वाणिज्यिक वाहनों, 40 फीट विशेष कंटेनरों और 20 फीट सामान्य शिपिंग कंटेनरों और रीच स्टेकरों की खरीद के लिए तथा शेष राशि सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए खर्च की जाएगी।

इक्विटी शेयरों का ऑफर 7 सितंबर, 2024 को कंपनी के रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज, पश्चिम बंगाल, कोलकाता, भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड, बीएसई लिमिटेड और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड के पास दायर किए गए कंपनी के रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के माध्यम से किया जा रहा है।

रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के माध्यम से पेश किए गए इक्विटी शेयरों को स्टॉक एक्सचेंजों पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है। ऑफर के प्रयोजनों के लिए, नामित स्टॉक एक्सचेंज एनएसई होगा।

जेएम फाइनेंशियल लिमिटेड और कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी लिमिटेड ऑफर के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं।

About Manish Mathur