यस बैंक और पैसाबाजार ने शानदार फीचर्स वाला ‘पैसासेव’ कैशबैक क्रेडिट कार्ड किया लॉन्च

27 सितंबर, 2024: उपभोक्ता ऋण और निःशुल्क क्रेडिट स्कोर सेवाओं के लिए भारत के सबसे बड़े ऑनलाइन मार्केटप्लेस, पैसाबाजार ने भारत के छठे सबसे बड़े निजी क्षेत्र के बैंक, यस बैंक के साथ साझेदारी की है। इस साझेदारी के तहत, ये को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड – यस बैंक पैसाबाजार पैसासेव क्रेडिट कार्ड का लांच कर रहे हैं।

पैसासेव क्रेडिट कार्ड को ऑनलाइन और ऑफलाइन दैनिक खरीदारी पर पर्याप्त कैशबैक देकर लगातार खरीदारी करने वालों को पुरस्कृत करने के लिए डिजाइन किया गया है, जो इसे मूल्य-सचेत ग्राहकों के लिए ज़रूरी बनाता है।

पैसा सेव क्रेडिट कार्ड की मुख्य विशेषताओं में शामिल हैं:

  • आमेजन, मिन्त्रा, फ्लिपकार्ट, नायका, स्वीगी, जोमैतो, टाटा क्लिक, एजिओ इत्यादि जैसे लोकप्रिय प्लेटफ़ॉर्म पर ऑनलाइन खरीदारी पर 3% का कैशबैक*
  • ऑनलाइन लेनदेन पर 5,000 रुपये की मासिक कैशबैक सीमा तक पहुँचने के बाद, उपयोगकर्ता आगे की ऑनलाइन खरीदारी पर 1.5% कैशबैक* अर्जित करना जारी रखेंगे
  • इन-स्टोर लेनदेन सहित सभी ऑफ़लाइन खरीदारी पर असीमित 1.5% कैशबैक*
  • सभी ईंधन स्टेशनों पर 1%* का ईंधन अधिभार नहीं लगेगा

पैसासेव क्रेडिट कार्ड ग्राहकों को खर्च करते समय बचत करने का एक आसान तरीका प्रदान करता है, खासकर ऑनलाइन लेनदेन पर जहाँ कैशबैक 3% तक बढ़ जाता है। चाहे लोकप्रिय ई-कॉमर्स साइटों पर खरीदारी हो या फिजिकल स्टोर पर भुगतान करना हो, कार्ड अपनी असीमित कैशबैक सुविधा के माध्यम से लगातार बचत सुनिश्चित करता है।

इसके अतिरिक्त, ग्राहक आवेदन करते समय वर्चुअल यस बैंक रुपे क्रेडिट कार्ड का विकल्प चुन सकते हैं, जिससे वे यूपीआई भुगतान को सहजता से कर सकेंगे, जिससे कार्ड की उपयोगिता और भी बढ़ जाएगी।

इस कार्ड पर कोई जॉइनिंग फीस नहीं है, और यदि उपयोगकर्ता पिछले वर्ष में 1.2 लाख रुपये प्रति वर्ष की खर्च सीमा को पूरा करते हैं, तो दूसरे वर्ष से 499 रुपये का वार्षिक शुल्क माफ किया जा सकता है, जिससे पैसा सेव क्रेडिट कार्ड नियमित खरीदारों के लिए अत्यधिक किफ़ायती हो जाता है।

यस बैंक के कंट्री हेड – क्रेडिट कार्ड और मर्चेंट एक्वायरिंग, श्री अनिल सिंह ने कहा, “पैसाबाजार के साथ हमारी साझेदारी का उद्देश्य एक ऐसा क्रेडिट कार्ड प्रदान करना है जो आज के उपभोक्ताओं की रोज़मर्रा की ज़रूरतों को पूरा करता हो। पैसा सेव क्रेडिट कार्ड ऑनलाइन और ऑफ़लाइन लेन-देन के लिए कैशबैक लाभ प्रदान करता है, जिससे ग्राहकों को उनकी नियमित खरीदारी पर अधिक बचत करने में मदद मिलती है। यस बैंक की वित्तीय विशेषज्ञता को पैसाबाज़ार की डिजिटल पहुँच के साथ जोड़कर, हमने अपने उपयोगकर्ताओं के लिए समग्र बैंकिंग अनुभव को बढ़ाने के लिए एक सरल, प्रभावी समाधान बनाया है।”

पैसाबाज़ार के सह-संस्थापक और सीईओ श्री नवीन कुकरेजा ने कहा, “हमारी सह-निर्मित रणनीति विकसित होती रहती है क्योंकि हम पूरे पारिस्थितिकी तंत्र में साझेदारी को बेहतर बनाते हैं और डिजिटल-ओनली उत्पादों की अपनी पाइपलाइन को मजबूत करते हैं, जो उपभोक्ता ज़रूरतों को पूरा करते हैं। यस बैंक के साथ हमारी नवीनतम पेशकश उस दिशा में एक और कदम है। हमारे को-ब्रांडेड कार्ड पैसासेव को नए और युवा भारत के लिए डिजाइन किया गया है, जो इस महत्वाकांक्षी और डिजिटल-प्रेमी सेगमेंट के लिए ऑनलाइन खरीदारी को एक पुरस्कृत अनुभव बनाता है।”

About Manish Mathur