टाटा पावर ने ईवी चार्जिंग के अनुभव में लायी अनुभव; लॉन्च किया आरएफआईडी से सक्षम ‘ईवी चार्ज’ कार्ड

राष्ट्रीय, 02 अगस्त 2023: भारत की एक सबसे बड़ी और सबसे तेज़ी से बढ़ रही ईवी चार्जिंग समाधान प्रदाता टाटा पावर ने आज ईज़ेड चार्ज कार्ड लॉन्च किया है। यह उन्नत रेडिओ फ्रीक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन कार्ड देशभर के लाखों इलेक्ट्रिक गाड़ियों के मालिकों के लिए ईवी चार्जिंग अनुभव में नयी क्रांति लेकर आएगा।

बॉम्बे हाउस में टाटा पावर के सीईओ और एमडी डॉ प्रवीर सिन्हाटाटा मोटर्स पैसेंजर वेहिकल्स और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के एमडी श्री शैलेश चंद्रा ने ईज़ेड चार्ज कार्ड लॉन्च किया। टैप, चार्ज एंड गो फंक्शनैलिटी के साथ यह कार्ड बेजोड़ सुविधा प्रदान करता है। आरएफआईडी कार्ड में एक बिल्ट-इन चिप है जिसकी वजह से चार्जिंग सेशन्स और उसके पेमेंट की प्रोसेस बहुत ही आसानी, सुरक्षित तरीके से होती है।

पहले से सेट किए गए रिचार्ज वैल्यू के अनुसार यूज़र्स टाटा पावर ईज़ेड चार्जर पर ईज़ेड चार्ज आरएफआईडी कार्ड सिर्फ टैप करके चार्जिंग प्रोसेस को ऑटोमैटिकली शुरू कर सकते हैं। गाड़ी चार्ज हो जाने के बाद ईवी के मालिक अपना सफर आसानी से और पूरे आत्मविश्वास के साथ कर सकते हैं।

देश भर में 550 शहरों में फैले हुए, टाटा पावर के विशाल ईवी चार्जिंग सुविधा नेटवर्क में 40000 से ज़्यादा होम चार्जर्स, 4000 से ज़्यादा पब्लिक और सेमी-पब्लिक चार्जिंग पॉइंट्स शामिल हैं। 350 शहरों में 250 बस-चार्जिंग पॉइंट्स का नेटवर्क फैला हुआ है। अगले पांच सालों में 25000 चार्जिंग पॉइंट्स बनाने की कंपनी की योजना है। इससे देश में ईवी इकोसिस्टम की वृद्धि को बढ़ावा मिलेगा।

टाटा पावर के सीईओ और एमडी डॉ प्रवीर सिन्हा ने कहा, भारत की सबसे बड़ी और सबसे तेज़ी से विकसित हो रही ईवी चार्जिंग कंपनी होने के नाते हमारे ग्राहकों को प्रदान किए जा रहे अनुभवों में और एक नयी सुविधा को जोड़ते हुए हमें बहुत ख़ुशी हो रही है। टाटा पावर ईज़ेड चार्ज कार्ड यह यह नयी आरएफआईडी टेक्नोलॉजी और हमारे चार्ज पॉइंट नेटवर्क के साथ हम ईवी मालिकों को तुरंत और आसानी से चार्जिंग सुविधाएं प्रदान कर रहे हैं। ज़्यादा से ज़्यादा लोगों द्वारा ईवी गाड़ियों का स्वीकार किया जाएं और सभी भारतीयों के लिए पर्यावरण के अनुकूल मोबिलिटी को सक्षम बनाने के लिए टाटा मोटर्स के साथ हमारा सहयोग जारी रहेगा।”    

टाटा मोटर्स पैसेंजर वेहिकल्स और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के एमडी श्री शैलेश चंद्रा ने कहा, “बहुत ही सोच-समझकर चलाई जा रही पहल के ज़रिए हम अपने ईवी ग्राहकों को प्रदान किए जा रहे अनुभव में लगातार सुधार करते हैं। हमारे ग्राहकों के लिए चार्जिंग प्रक्रिया में और भी ज़्यादा सुधार के लिए हम आज टाटा पावर द्वारा प्रस्तुत ईज़ेड चार्ज कार्ड लॉन्च कर रहे हैं। यह सुविधा इस्तेमाल में आसान और इंट्यूटिव हैजिससे सेवासुविधाओं में आने वाली मोबाईल नेटवर्क उपलब्ध न होने जैसी चुनौतियों को दूर करने में सहायता मिलती हैसाथ ही सभी यूज़र्स की गोपनीयता को बरक़रार रखा जाता है। इससे पब्लिक या कम्युनिटी चार्जर्स में चार्जिंग प्रक्रिया आसान हो चुकी है। ऐप-बेस्ड अनुभव के बजाय फिज़िकल डिवाइस के उपयोग को प्राथमिकता देने वाले मालिकों के लिएशोफर द्वारा चलाई जाने वाली गाड़ियों के लिए चार्जिंग और भी ज़्यादा आसान हो जाएगा। ईवी को ज़्यादा से ज़्यादा लोगों द्वारा अपनाए जाने की गति को तेज़ करने के लिए आसानी से उपलब्ध होने जैसी चार्जिंग सुविधाओं को बनाना महत्वपूर्ण है।”

ईज़ेड चार्ज कार्ड में कई अन्य लाभ मिलते हैं। जहां पर्याप्त मोबाईल नेटवर्क नहीं है ऐसे इलाकों में ईवी मालिक इस कार्ड की सहायता से किसी भी रूकावट के बिना अपनी गाड़ियों को चार्ज करके उनका पेमेंट कर सकेंगे। आरएफआईडी कार्ड ईज़ेड चार्ज अकाउंट के साथ लिंक किया जा सकता है, जिससे यूज़र्स अपनी संवेदनशील ऐप जानकारी को शेयर किए बिना एक्सेस शेयर कर सकते हैं। इस तरह से गोपनीयता और सुरक्षा बरक़रार रहती है। इस कार्ड से चार्जिंग और पेमेंट प्रक्रिया आसानी से होती है, ट्रांजेक्शन्स तुरंत और अधिक कार्यक्षमता से होते हैं।

ईज़ेड चार्ज कार्ड खरीदकर घर पर उसकी डिलीवरी पाने के लिए कृपया ईज़ेड चार्ज सेल्फ केयर पोर्टल (https://ezcharge.tatapower.com/evselfcare) पर जाएं या टाटा मोटर्स के ईवी डीलरशिप्स (https://nexonev.tatamotors.com/find-dealer/) के साथ संपर्क करें।

ईज़ेड चार्ज कार्ड की कीमत काफी किफायती है। ईवी गाड़ी किसी भी ब्रांड की हो, यह कार्ड हर ईवी मालिक के लिए आवश्यक और सुविधाजनक टूल है।

ईज़ेड चार्ज कार्ड आर्डर करने के लिए –

  1. इस लिंक पर क्लिक करें –https://ezcharge.tatapower.com/evselfcare
  2. रजिस्टर्ड मोबाईल नंबर और पासवर्ड के साथ साईन इन करें।
  3. मेन्यू पर क्लिक करें और ईज़ेड चार्ज कार्ड चुनें।

About Manish Mathur