ऑफिस स्पेस सॉल्यूशंस लिमिटेड का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम 22 मई, 2024 को खुलेगा

मुंबई, 18 मई, 2024: सीबीआरई रिपोर्ट के अनुसार, भारत में सबसे बड़ी फ्लेक्सिबल वर्कस्पेस सॉल्यूशंस कंपनी, ऑफिस स्पेस सॉल्यूशंस लिमिटेड (“कंपनी”), 22 मई 2024 को इक्विटी शेयरों का अपना आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (“ऑफर”) खोलने का प्रस्ताव करती है। एंकर निवेशक बोली की तारीख बोली/ऑफर खुलने की तारीख से एक कार्य दिवस पहले है, यानी 21 मई, 2024 को। बोली/ऑफर बंद होने की तारीख 27 मई, 2024 को होगी।

प्राइस बैंड ₹364 प्रति इक्विटी शेयर से ₹383प्रति इक्विटी शेयर तय किया गया है। न्यूनतम 39 इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद 39 इक्विटी शेयरों के गुणकों में बोलियां लगाई जा सकती हैं।

ऑफर में ₹ 1,280.00 मिलियन तक के कुल मिलाकर [●] इक्विटी शेयरों का एक नया इश्यू (“ताज़ा इश्यू”) और ₹ [●] मिलियन तक के कुल मिलाकर 12,295,699 इक्विटी शेयरों (“ऑफर किए गए शेयर”) तक की बिक्री का प्रस्ताव शामिल है। जिसमें कुल मिलाकर 6,615,586 इक्विटी शेयर शामिल हैं, जो कि पीक XV पार्टनर्स इन्वेस्टमेंट्स V (पूर्व में SCI इन्वेस्टमेंट्स V के रूप में जाना जाता था) (“पीक XV” या “प्रमोटर सेलिंग शेयरधारक”) द्वारा ₹ [●] मिलियन तक है, कुल मिलाकर 5,594,912 इक्विटी शेयर तक बिस्क लिमिटेड द्वारा ₹ [●] मिलियन तक और लिंक इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट द्वारा ₹ [●] मिलियन तक कुल मिलाकर 85,201 इक्विटी शेयर (सामूहिक रूप से, “सेलिंग शेयरधारक” और बेचने वाले शेयरधारकों द्वारा इक्विटी शेयरों की बिक्री के लिए ऐसे प्रस्ताव, “बिक्री के लिए प्रस्ताव”) शामिल हैं। यह ऑफर हमारी कंपनी की पोस्ट-ऑफर प्रदत्त इक्विटी शेयर पूंजी का [●]% होगा।

ऑफर में पात्र कर्मचारियों द्वारा सदस्यता के लिए ₹ 20.00 मिलियन (हमारी कंपनी की पोस्ट ऑफर पेड-अप इक्विटी शेयर पूंजी के [●]% तक का गठन) तक कुल मिलाकर [●] इक्विटी शेयरों तक का आरक्षण शामिल है (“ कर्मचारी आरक्षण भाग”)। कर्मचारी आरक्षण भाग को घटाकर इस ऑफर को इसके बाद “नेट ऑफर” कहा जाएगा। ऑफर और नेट ऑफर हमारी कंपनी की पोस्ट-ऑफर पेड-अप इक्विटी शेयर पूंजी का क्रमशः [●]% और [●]% होगा। हमारी कंपनी, बुक रनिंग लीड मैनेजरों के परामर्श से, कर्मचारी आरक्षण भाग (“कर्मचारी” के तहत बोली लगाने वाले पात्र कर्मचारियों को प्रस्ताव मूल्य पर [•]% (प्रति इक्विटी शेयर ₹[●] के बराबर) तक की छूट दे सकती है (“Employee Discount”)।

कंपनी नए केंद्रों की स्थापना, कंपनी की कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के वित्तपोषण के लिए पूंजीगत व्यय के वित्तपोषण के लिए शुद्ध आय का उपयोग करने का प्रस्ताव करती है।

यह ऑफर सेबी आईसीडीआर विनियमों के विनियम 31 के साथ पढ़े गए एससीआरआर के नियम 19(2)(बी) के संदर्भ में और सेबी आईसीडीआर विनियमों के विनियम 6(2) के अनुपालन में बुक बिल्डिंग प्रक्रिया के माध्यम से किया जा रहा है, जिसमें नेट ऑफर का 75% से कम हिस्सा योग्य संस्थागत खरीदारों (“क्यूआईबी” और ऐसा हिस्सा, “क्यूआईबी भाग”) को आनुपातिक आधार पर आवंटन के लिए उपलब्ध होगा, बशर्ते कि हमारी कंपनी, बीआरएलएम के परामर्श से, सेबी आईसीडीआर विनियम के अनुसार विवेकाधीन आधार पर एंकर निवेशकों को क्यूआईबी भाग का 60% तक आवंटन कर सकती है (“एंकर निवेशक पोर्शन”)।

एंकर निवेशक पोर्शन का एक-तिहाई हिस्सा घरेलू म्यूचुअल फंड के लिए आरक्षित होगा, बशर्ते कि सेबी आईसीडीआर विनियमों के अनुसार घरेलू म्यूचुअल फंड से उस कीमत पर या उससे ऊपर वैध बोलियां प्राप्त हों जिस पर एंकर निवेशकों को आवंटन किया गया है (“एंकर निवेशक आवंटन मूल्य”)। एंकर निवेशक हिस्से में अंडर-सब्सक्रिप्शन या गैर-आवंटन की स्थिति में, शेष इक्विटी शेयरों को क्यूआईबी हिस्से (एंकर निवेशक हिस्से के अलावा) (“नेट क्यूआईबी हिस्सा”) में जोड़ा जाएगा।

इसके अलावा, नेट क्यूआईबी भाग का 5% केवल म्युचुअल फंड के लिए आनुपातिक आधार पर आवंटन के लिए उपलब्ध होगा और शेष नेट क्यूआईबी भाग म्युचुअल फंड सहित सभी क्यूआईबी बोलीदाताओं के लिए आनुपातिक आधार पर आवंटन के लिए उपलब्ध होगा, बशर्ते ऑफर मूल्य पर या उससे अधिक पर वैध बोलियाँ प्राप्त हो रही हैं।

इसके अलावा, नेट ऑफर का 15% से अधिक गैर-संस्थागत बोलीदाताओं को आवंटन के लिए उपलब्ध नहीं होगा (जिसमें से गैर-संस्थागत बोलीदाताओं के लिए उपलब्ध एक तिहाई हिस्सा ₹ 200,000 से ₹1,000,000 तक की राशि वाले बोलीदाताओं के लिए आरक्षित होगा) और, और दो-तिहाई ₹ 1,000,000 से अधिक के आवेदन आकार वाले बोलीदाताओं के लिए आरक्षित होगा, बशर्ते कि उपरोक्त उप-श्रेणियों में से किसी एक में सदस्यता रहित हिस्से को अन्य उप-श्रेणी में बोलीदाताओं को आवंटित किया जा सकता है)। ध्यान दें कि नेट ऑफर का 10% से अधिक सेबी आईसीडीआर विनियमों के अनुसार खुदरा व्यक्तिगत बोलीदाताओं को आवंटन के लिए उपलब्ध होगा, बशर्ते कि उनसे ऑफर मूल्य या उससे अधिक पर वैध बोलियां प्राप्त हों। इसके अलावा, कर्मचारी आरक्षण हिस्से के तहत आवेदन करने वाले योग्य कर्मचारियों को आनुपातिक आधार पर इक्विटी शेयर आवंटित किए जाएंगे, जो ऑफर मूल्य पर या उससे ऊपर उनसे प्राप्त वैध बोलियों के अधीन होंगे।

एंकर निवेशकों के अलावा सभी संभावित बोलीदाताओं को अनिवार्य रूप से अपने संबंधित बैंक खाते (यूपीआई आईडी सहित) का विवरण प्रदान करके ब्लॉक राशि द्वारा समर्थित आवेदन (“ASBA“) प्रक्रिया का उपयोग करना आवश्यक है, यूपीआई बोलीदाताओं के मामले में जिसमें संबंधित बोली राशि स्व-प्रमाणित सिंडिकेट बैंकों (“एससीएसबी”) या प्रायोजक बैंकों द्वारा यूपीआई तंत्र के तहत ब्लॉक कर दी जाएगी, जैसा कि प्रस्ताव में भाग लेने के लिए लागू है। एंकर निवेशकों को ASBA प्रक्रिया के माध्यम से एंकर निवेशक भाग में भाग लेने की अनुमति नहीं है।

रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के माध्यम से पेश किए गए इक्विटी शेयरों को बीएसई लिमिटेड (“बीएसई”) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड (“एनएसई”, बीएसई, “स्टॉक एक्सचेंज”) दोनों पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है।

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज लिमिटेड, एक्सिस कैपिटल लिमिटेड, आईआईएफएल सिक्योरिटीज लिमिटेड और एमके ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड ऑफर के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं।

इस प्रेस विज्ञप्ति में उल्लिखित सभी बड़े अक्षरों वाले शब्दों, जिन्हें परिभाषित नहीं किया गया है, का वही अर्थ होगा जो आरएचपी में निर्धारित है।

About Manish Mathur