हीरो फिनकॉर्प लिमिटेड ने 3668.13 करोड़ रुपये तक के आईपीओ के लिए सेबी के पास डीआरएचपी फाइल की

हीरो फिनकॉर्प लिमिटेड (“हीरो फिनकॉर्प” या “कंपनी) ने बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (“सेबी”) के पास ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (“डीआरएचपी”) फाइल किया है।

कंपनी प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश के माध्यम से इक्विटी शेयरों (प्रत्येक अंकित मूल्य ₹ 10) की पेशकश के माध्यम से ₹ ​​36,681.34 मिलियन [₹ 3668.13 करोड़] तक जुटाने की योजना बना रही है। (“कुल इश्यू का आकार”)। इस ऑफर में कुल मिलाकर ₹ 21,000 मिलियन [₹ 2100 करोड़] (‘’फ्रेश इश्यू’’) तक के इक्विटी शेयरों का ताजा इश्यू और ₹ 15,681.34 मिलियन [₹ 1568.13 करोड़] तक के शेयरधारकों द्वारा ऑफर फॉर सेल शामिल है (‘’ऑफर फॉर सेल करना”)।

हीरो फिनकॉर्प एक एनबीएफसी है जो मुख्य रूप से बढ़ते रिटेल ग्राहक सेगमेंट और भारत में तेजी से औपचारिक होते एमएसएमई ग्राहक सेगमेंट को पूरा करने वाले वित्तीय उत्पादों के विविध सेट की पेशकश करता है। कंपनी खुदरा, एमएसएमई और सीआईएफ लोन प्रदान करती है। इसके खुदरा लोन में वाहन, पर्सनल और मॉर्गेज लोन शामिल हैं। कंपनी मान्यता प्राप्त और लंबे समय से चले आ रहे “हीरो” ब्रांड के तहत काम करती है, और हमारे मूल और प्रमोटर, हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड की लंबे समय से चली आ रही कॉर्पोरेट विरासत, मजबूत ट्रैक-रिकॉर्ड और प्रतिष्ठा से लाभान्वित होती है।

हीरो फिनकॉर्प ने नए इश्यू से प्राप्त शुद्ध आय का उपयोग कंपनी के टियर- I पूंजी आधार को बढ़ाने के लिए करने का प्रस्ताव किया है ताकि कंपनी की भविष्य की पूंजी जरूरतों को पूरा करने के लिए आगे की उधारी दी जा सके, जो कंपनी के व्यवसाय और परिसंपत्तियों में वृद्धि से उत्पन्न होने की उम्मीद है और समय-समय पर आरबीआई द्वारा निर्धारित पूंजी पर्याप्तता पर नियामक आवश्यकताओं का अनुपालन सुनिश्चित करना है। (“इश्यू का उद्देश्य”)

रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के माध्यम से पेश किए जाने वाले इक्विटी शेयरों को बीएसई लिमिटेड (“बीएसई”) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड (“एनएसई”) पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है।

जेएम फाइनेंशियल लिमिटेड, एक्सिस कैपिटल लिमिटेड, बोफा सिक्योरिटीज इंडिया लिमिटेड, एचडीएफसी बैंक लिमिटेड, एचएसबीसी सिक्योरिटीज एंड कैपिटल मार्केट्स (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज लिमिटेड, जेफरीज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और एसबीआई कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड इस इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं।

About Manish Mathur