साइकिल तिरंगा यात्रा: ‘टूर डी बिसलपुर 4.0’ का आगाज 25 अगस्त को

जयपुर: 23 अगस्त 2024 राजस्थान रोड राइडर्स और प्रियंका हार्ट केयर फाउंडेशन द्वारा आयोजित ‘टूर डी बिसलपुर 4.0’ साइकिल तिरंगा यात्रा का शुभारंभ 25 अगस्त 2024 को होगा। इस का आज पोस्टर विमोचन श्री के के विश्नोई खेल राज्य मंत्री, श्री मोहम्मद अबू वकर उप शासन सचिव पर्यटन विभाग, सोहन लाल जाट सचिव खेल कूद विभाग ने किया । इस यात्रा की शुरुआत सुबह 5:00 बजे अमर जवान ज्योति, जयपुर से होगी और यह बिसलपुर डैम, टोडारायसिंह पर समाप्त होगी।

डॉ जीएल शर्मा ने बताया की इस यात्रा के दौरान 150 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी। इस महत्वपूर्ण आयोजन में भाग लेने के लिए जयपुर के विभिन्न साइकिल राइडर्स और अन्य गणमान्य व्यक्तिय भाग लेंगे

बृजेन्द्र सिंह,अध्यक्ष राजस्थान रोड राइडर्स ने बताया यह आयोजन न केवल फिटनेस और स्वस्थ जीवनशैली को बढ़ावा देने के लिए है, बल्कि पर्यावरण संरक्षण का भी संदेश देगा। आयोजकों ने ‘एक कदम पर्यावरण संरक्षण की ओर’ का संदेश देते हुए वृक्षारोपण और जल संरक्षण के प्रति जागरूकता फैलाने की अपील की है।

इस आयोजन में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागी तिरंगा ध्वज लेकर यात्रा करेंगे, जो देशभक्ति और एकता का संदेश प्रसारित करेगा।

आयोजक मंडल ने सभी से इस आयोजन का हिस्सा बनने की अपील की है और पर्यावरण को बचाने के इस संदेश में योगदान देने का आग्रह किया है।

About Manish Mathur