कॉनकॉर्ड एनवायरो सिस्टम्स ने सेबी के पास फ्रेश आईपीओ दस्तावेज दाखिल किए

पर्यावरण इंजीनियरिंग सोल्यूशन फर्म कॉनकॉर्ड एनवायरो सिस्टम्स ने प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम(आईपीओ) के माध्यम से धन जुटाने के लिए सेबी के साथ नए प्रारंभिक कागजात दाखिल किए हैं।

मंगलवार को दायर ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (डीआरएचपी) के अनुसार, प्रस्तावित आईपीओ में 192.3 करोड़ रुपये के नए इक्विटी शेयर जारी करना और प्रमोटरों और एक निवेशक द्वारा 51.94 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश (ओएफएस) शामिल है।

ओएफएस में शेयर बेचने वालों में प्रमोटर – प्रयास गोयल और प्रेरक गोयल, प्रमोटर समूह – नम्रता गोयल, निधि गोयल और पुष्पा गोयल और निवेशक एएफ होल्डिंग्स शामिल हैं।

नए इश्यू से प्राप्त 25 करोड़ रुपये की आय को जल उपचार प्रणालियों के लिए एक नई असेंबली इकाई स्थापित करने के लिए कॉनकॉर्ड एनविरो एफजेडई (सीईएफ) में निवेश किया जाएगा, और 10.505 करोड़ रुपये रोचेम सेपरेशन सिस्टम्स (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड में अपनी विनिर्माण सुविधाओं और सहायक गतिविधियों का विस्तार करने के लिए निवेश किया जाएगा।

इसके अतिरिक्त, कंपनी कर्ज के भुगतान के लिए सीईएफ में 50 करोड़ रुपये का निवेश करेगी, नए बाजारों तक पहुंचने के लिए टेक्नोलॉजी और विकास पहल के लिए 33.5 करोड़ रुपये आवंटित किए जाएंगे, 20 करोड़ रुपये का उपयोग सीईएफ की कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए किया जाएगा। 10 करोड़ रुपये रोज़र्व एनवायरो प्राइवेट लिमिटेड को अपने “प्रति उपयोग भुगतान/जैसा व्यवहार करें वैसा भुगतान करें” व्यवसाय का विस्तार करने के लिए दिए जाएंगे। साथ ही, प्लांट और मशीनरी पर कंपनी के पूंजीगत व्यय के लिए 3.228 करोड़ रुपये आवंटित किए जाएंगे और आय का एक हिस्सा सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।

यह कंपनी का आईपीओ लाने का दूसरा प्रयास है। इससे पहले, कंपनी ने 2022 में सेबी के साथ ड्राफ्ट आईपीओ कागजात दाखिल किए थे और सार्वजनिक निर्गम जारी करने के लिए इसकी मंजूरी प्राप्त की थी। हालाँकि, कंपनी ने अपना पहला सार्वजनिक निर्गम लॉन्च नहीं किया।

कॉनकॉर्ड एनवायरो सिस्टम्स औद्योगिक कचरों जल के पुन: उपयोग और शून्य तरल निर्वहन समाधानों के लिए एक एकीकृत समाधान प्रदाता है, जिसकी मूल्य श्रृंखला में इन-हाउस स्थिति है।

कंपनी की पहुंच उत्तरी अमेरिका, लैटिन अमेरिका, अफ्रीका, मध्य पूर्व और दक्षिण पूर्व एशिया के देशों में निर्यात के साथ विविध क्षेत्रों तक फैली हुई है, जो 31 मार्च, 2024 तक दुनिया भर में 377 ग्राहकों को सेवा प्रदान कर रही है।

मोतीलाल ओसवाल इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स और इक्विरस कैपिटल इस इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं।

About Manish Mathur