एथर एनर्जी लिमिटेड ने सेबी के पास दाखिल किया डीआरएचपी

भारतीय इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर (E2W) बाजार में अग्रणी और एक शुद्ध इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी एथर एनर्जी लिमिटेड, जो अपने सभी उत्पादों को भारत में ही डिजाइन करती है, ने आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (IPO) के माध्यम से धन जुटाने के लिए पूंजी बाजार नियामक, सेबी के पास ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) दाखिल किया है। कंपनी को तरुण मेहता, स्वप्निल जैन और हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड द्वारा प्रमोट किया गया है।

बेंगलुरू में मुख्यालय वाली कंपनी के आईपीओ में 3,100 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयरों का ताजा निर्गम और विक्रय शेयरधारकों द्वारा 2,20,00,766 इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश (ओएफएस) शामिल है।

एथर एनर्जी लिमिटेड ने नए निर्गम से प्राप्त शुद्ध आय का उपयोग महाराष्ट्र में ई2डब्ल्यू फैक्ट्री की स्थापना के लिए पूंजीगत व्यय आवश्यकताओं के वित्तपोषण (927.2 करोड़ रुपये), अनुसंधान और विकास में निवेश (750 करोड़ रुपये), कंपनी द्वारा लिए गए कुछ उधारों का पूर्ण या आंशिक पुनर्भुगतान या पूर्व -भुगतान (378.2 करोड़ रुपये), विपणन पहलों पर व्यय (300 करोड़ रुपये) और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए करने का प्रस्ताव किया है।

कंपनी आरओसी के पास आरएचपी दाखिल करने से पहले 620 करोड़ रुपये तक की निर्दिष्ट प्रतिभूतियों का प्री-आईपीओ प्लेसमेंट कर सकती है। यदि प्री-आईपीओ प्लेसमेंट किया जाता है, तो नए इश्यू का आकार ऐसे प्री-आईपीओ प्लेसमेंट की सीमा तक कम हो जाएगा।

इस ऑफर के बुक रनिंग लीड मैनेजर एक्सिस कैपिटल लिमिटेड, एचएसबीसी सिक्योरिटीज एंड कैपिटल मार्केट्स (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड, जेएम फाइनेंशियल लिमिटेड और नोमुरा फाइनेंशियल एडवाइजरी एंड सिक्योरिटीज (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड हैं।

इक्विटी शेयरों को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है।

About Manish Mathur